Whatsapp Chat डिलीट होने के बाद कैसे वापस लाये

अगर आपका भी Whatsapp चैट डिलीट हो गया है तो आप उसे एसे वापस ला सकते है |😏😏😏😏
By : - Nitish Roy 
Whatsapp चैट डिलीट हो जाने के बाद हमलोग को लगता है की अब किसी भी हालत में उसको वापस नहीं ला सकते है | तो यार एसा बिलकुल नहीं है एसा कोई समस्या नहीं है दुनिया में जिसका कोई हल न हो|

आपको मै बता दू की यह एक एसे समस्या है जिसको से कभी न कभी हर इन्सान गुजरा होगा या गुजरना पड़ेगा तो वही समस्या का समाधान मिलेगी आपको |

अगर आपका जरुरी मेसेज डिलीट हो गया है तो आप Google Drive के जरिये उसको वापस ला सकते है | इसके लिए आपको ईमेल ID और मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ने वाली है |

Whatsapp Chat डिलीट होने के बाद कैसे वापस लाये

अब आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है और आपका काम हो जायेगा

Step 1. व्हाट्सएप को एक बार अनइंस्टॉल कर दोबारा इंस्टॉल करें.
Step 2. इंस्टॉल कर लेने के बाद व्हाट्सएप को ओपन करें और अपने नंबर को वेरिफाई कराएं.
Step 3. इसके बाद चैट को गूगल ड्राइव से रिस्टोर करने का मैसेज दिखेगा.
Step 4. रिस्टोर प्रासेस अगर पूरा हो जाता है तो इसके बाद नेक्सट पर क्लिक करना होगा.
Step 5. इसके बाद आपकी चैट रिकवर हो जाएगी. चैट रिस्टोर होने के बाद व्हाट्सएप आपकी मीडिया फाइल को             रिस्टोर करेगा.


इस को रखे ध्यान |

अगर व्हाट्सएप को गूगल ड्राइव के पहले के बैकअप के बिना इस्टॉल किया गया है तो व्हाट्सएप ऑटोमेटिकली लोकल बैकअप फाइल को रिस्टोर कर लेगा.

आप अगर लोकल बैकअप का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको कंप्यूटर, फाइल एक्सप्लोरर या फिर एसडी कार्ड का इस्तेमाल करके अपनी फाइल को नए मोबाइल में ट्रांसफर करना होगा.

बता दें कि आपका फोन लोकल बैकअप फाइल को एक हफ्ते में स्टोर करता है. लोकल बैकअप हर दिन सुबह 2 बजे ऑटोमेटिकली क्रिएट होता है और आपके फोन में फाइल के तौर पर सेव हो जाता है.

अगर आप हाल के लोकल डाटा को रिस्टोर करने से बचना चाहते हैं, तो आप फाइल मैनेजर ऐप को डाउनलोड करें. फाइल मैनेजर ऐप एसडी कार्ड, व्हाट्सएप, डाटाबेस में नेविगेट करते हैं, तो डाटा एसडी कार्ड में स्टोर नहीं होगा.


इसे भी पढ़े


Tag:-
Whatsapp, Whatsapp app, Android apk, Tips and trick, etc
Previous Post Next Post